गूगल सुरक्षा शोधकर्ताओं की खोज की है कि कई सुरक्षा खामियां में गोपनीयता सॉफ्टवेयर एप्पल सफारी वेब ब्राउज़र में मदद कर सकता है जो तीसरे पक्ष के विक्रेताओं को ट्रैक उपयोगकर्ताओं को ‘ ब्राउज़िंग आदतों. एक रिपोर्ट के अनुसार, कि हवाला देते एक जल्द ही-के लिए-हो-प्रकाशित कागज की गूगल की “परियोजना जीरो” टीम की कमजोरियों की खोज की गई है में एक विरोधी ट्रैकिंग सुविधा के रूप में जाना जाता “बुद्धिमान निगरानी की रोकथाम”. एक बार खुलासा गूगल द्वारा शोधकर्ताओं ने एप्पल के पिछले साल के अगस्त में, क्यूपर्टिनो आधारित iPhone निर्माता के लिए तुरंत दोष को ठीक.

एप्पल की शुरूआत की है ” बुद्धिमान निगरानी की रोकथाम के उपकरण 2017 में, वास्तव में, की रक्षा सफारी उपयोगकर्ताओं से पता लगाया जा रहा है भर में वेब के द्वारा विज्ञापनदाताओं और अन्य तीसरे पक्ष के कुकीज़. गूगल के अनुसार, शोधकर्ताओं कमजोरियों को छोड़ दिया है कि व्यक्तिगत डेटा सफारी उपयोगकर्ताओं को उजागर. वे यह भी पाया एक दोष है कि हैकर्स सक्षम करने के लिए “बनाने के लिए एक लगातार फिंगरप्रिंट उपयोगकर्ता के वेब पर.”

एप्पल की पुष्टि की है कि यह समस्याओं को तय. यह तीसरी बार है कि गूगल के शोधकर्ताओं ने पाया है में खामियों एप्पल पारिस्थितिकी तंत्र है ।

सितंबर में, एप्पल की खिंचाई करने के लिए गूगल एक गलत धारणा बनाने के अपने iphone करने के लिए हो सकता है चोरी के जोखिम के कारण सुरक्षा खामियों छोड़ दिया जाएगा कि कई दुर्भावनापूर्ण वेब साइटों को तोड़ने में अपने आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम. शोधकर्ताओं के “परियोजना जीरो” टीम की खोज की कई काट दिया वेबसाइटों है कि कथित तौर पर इस्तेमाल किया सुरक्षा कमजोरियों में iphone क्रम में हमला करने के लिए उपयोगकर्ताओं को, जो वेब साइटों का दौरा किया — समझौता किए अपने निजी फ़ाइलें, संदेश और स्थान डेटा वास्तविक समय में.

एक बयान में, एप्पल ने कहा है कि तथाकथित परिष्कृत हमलों गया है, बाल बाल केंद्रित नहीं है, एक विस्तृत शोषण के आईफ़ोन “तादाद में” के रूप में वर्णित है. गूगल के अनुसार, वेबसाइटों दिया है उनकी मैलवेयर के बिना विवेक और परिचालन कर रहे हैं के लिए साल. अनुसार करने के लिए iPhone निर्माता, “सब कुछ इंगित करता है कि इन वेब साइट का दौरा किया गया है परिचालन के लिए समय की एक छोटी अवधि, लगभग दो महीने नहीं, “दो साल”, गूगल के रूप में निकलता है ।

गूगल शोधकर्ताओं ने यह भी कहा है कि वे पहचान की है एक जोखिम होता है, जो उपयोग किया है करने के लिए सभी डेटाबेस फ़ाइलों पर पीड़ितों के iPhone द्वारा इस्तेमाल के लिए अंत करने के लिए अंत एन्क्रिप्शन अनुप्रयोगों की तरह WhatsApp, टेलीग्राम और iMessage. एप्पल ने कहा है कि यह तय कमजोरियों में सवाल है, जो काम करता है बहुत जल्दी से समस्या हल करने के लिए, केवल 10 दिनों के बाद वह इसके बारे में सीखा है.

पिछले साल जुलाई में, “परियोजना जीरो” टीम में पाया गया कि छह में गंभीर खामियां एप्पल के iMessage, जो समझौता कर सकते हैं उपयोगकर्ता के फोन के बिना, यहां तक कि उन लोगों के साथ बातचीत. इन सुरक्षा उल्लंघनों में गिर गई “interactionless’ श्रेणी ।

दो सदस्यों के “परियोजना शून्य”, गूगल अभिजात वर्ग बग का शिकार टीम है, जारी किया गया है विवरण और प्रदर्शन के सबूत की अवधारणा कोड के लिए पांच से छह “interactionless’ सुरक्षा कीड़े है कि प्रभाव पर ऑपरेटिंग सिस्टम iOS, और संचालित किया जा सकता iMessage के माध्यम से ग्राहक ।

सभी छह सुरक्षा कमजोरियों को सही किया गया है के साथ iPhone निर्माता iOS संस्करण 12.4.

सबसे अच्छा पाने के News18 आपके इनबॉक्स के लिए वितरित करने के लिए सदस्यता लें News18 सूर्योदय का दिन है । का पालन करें News18.com पर ट्विटर, Instagram, Facebook, टेलीग्राम, TikTok, और यूट्यूब पर, और जानते में रहने के साथ क्या हो रहा है, आप दुनिया भर में वास्तविक समय में.

| द्वारा संपादित: Chhavianshika सिंह



Close Menu
filmywap