क्या में इतिहास में नीचे जाना होगा के रूप में कई खासियतें, अंतरिक्ष में अंतरिक्ष यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर सवार सफलतापूर्वक पकाया ओवन में खाना का उपयोग कर एक विशेष ओवन विशेष रूप से डिजाइन करने के लिए काम में microgravity. अंतरिक्ष यात्रियों लुका Parmitano और क्रिस्टीना कोच के लिए ओवन में पांच चॉकलेट चिप कुकीज़ में अलग-अलग बैचों के दौरान क्रिसमस की अवधि के भाग के रूप में एक खाद्य विज्ञान प्रयोग का पता लगाने के लिए खाना पकाने के लिए विकल्पों में सबसे लंबी अंतरिक्ष यात्रा. जबकि अंतरिक्ष स्टेशन था की गंध के साथ भरा ताजा कुकीज़ के पाठ्यक्रम में प्रयोग, अंतरिक्ष यात्रियों के खाने के लिए किया था उनमें से किसी को. उनमें से तीन लौटा दिया गया है के लिए पृथ्वी के पहले इस महीने के परीक्षण के लिए.

विशेष अंतरिक्ष भट्ठी के साथ अंतरिक्ष यात्रियों का इस्तेमाल किया है, यह कुकीज़ सेंकना करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और द्वारा बनाया गया एक न्यूयॉर्क आधारित जोड़ी कहा जाता है शून्य जी रसोई में. ओवन स्थापित किया गया था द्वारा अंतरिक्ष स्टेशन सेवा प्रदाता Nanoracks. ओवन तुलना में थोड़ा बड़ा है कि एक एकल माइक्रोवेव इकाई के होते हैं एक लंबे समय से, ट्यूबलर अनुभाग के लिए खाना पकाने के. के बाद से संवहन हासिल नहीं किया जा सकता अंतरिक्ष में, ओवन पर निर्भर करता है इलेक्ट्रिक हीटिंग तत्वों, एक ही रास्ते में एक ठेठ रसोई, टोस्टर, रोटी करता है. डिजाइन आकर्षित करने के लिए की छोटी मात्रा में बिजली से अंतरिक्ष स्टेशन के आंतरिक पावर ग्रिड, प्लग-और-प्ले ओवन गर्म कर सकते हैं भोजन करने के लिए 177 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया ।

आटा पाक कुकीज़ के लिए अंतरिक्ष में किया गया है द्वारा ही प्रदान की जाती DoubleTree by Hilton, एक महान अमेरिकी, होटल श्रृंखला के लिए जाना जाता है कुकीज़. के अनुसार एक सीएनएन की रिपोर्ट, अंतरिक्ष यात्रियों को निकाल दिया पहले चार कुकीज़ 148.8 डिग्री सेल्सियस के लिए 25 मिनट, 75 मिनट और 120 मिनट, क्रमशः. वे पकाया जाता है, पांचवें गवाह एक छोटे से अधिक 162.7 डिग्री सेल्सियस के लिए 130 मिनट छोड़ने से पहले शांत करने के लिए के लिए के बारे में दस मिनट के लिए । चौथे और पांचवें कुकीज़ माना रहे थे करने के लिए सबसे अधिक सफल होने की वजह से उनके खाना पकाने के समय.

“जब हम प्रारंभिक दृश्य, खुशबू, और टिप्पणियों के चालक दल के बोर्ड पर आईएसएस, हम कर रहे हैं खुशी में विसर्जित करने के लिए पूर्ण समझ के परिणामों के खाना पकाने सहित-तोड़ने के नीचे क्यों खाना पकाने के समय और तापमान में स्थान के अनुसार बदलता रहता है क्या करने के लिए हम आदी रहे हैं देखने के लिए पृथ्वी पर, और यदि खाना पकाने प्लेट किया गया है, जो विशेष रूप से के लिए बनाया गया microgravity, के प्रभाव के तहत अंतिम आकार के कुकीज़,” ने कहा कि मैरी मर्फी, वरिष्ठ आंतरिक पेलोड प्रबंधक पर Nanoracks. इस समय के दौरान, नासा के अंतरिक्ष यात्री क्रिस्टीना कोच ट्वीट किया की एक तस्वीर के बिस्कुट में अंतरिक्ष के एक दिन बाद क्रिसमस.



Read More : 4Fun Apk

Close Menu
filmywap